Jio Sim User फ्री में कीजिये Caller Tune Set, यह है आसान तरीका - BJ BLOGGER

Breaking

Post Top Ad

Responsive Ads Here

Post Top Ad

Responsive Ads Here

रविवार, 24 जून 2018

Jio Sim User फ्री में कीजिये Caller Tune Set, यह है आसान तरीका


Jio ने टेलीकॉम इंडस्ट्री में कम समय में बहुत तेजी से अपनी जगह बनाया है। इसकी मुख्य वजह है किफायती रिचार्ज प्लान्स। आज लगभग हर एक स्मार्टफोन यूजर जिओ सिम यूज़ कर रहे है। jio भी अपनी कस्टमर्स की जरूरतों का पूरा ख्याल रख रहा है और एक से बढ़कर एक आकर्षक offers लाते रहता है। पिछले पोस्ट में हमने बताया था कि jio prime membership Free में एक्टिवेट कैसे करे ? इसके साथ ही आप कॉलर tune भी बिलकुल free में लगा सकते है। तो चलिए इस पोस्ट में आपको बताते है कि jio me caller tune set kaise kare ?

जब आपको कोई कॉल करें तो कॉलर को एक अच्छा सा गाना सुनाई दे, इसके लिए अपने सिम में आपको caller tune की service activate करना पड़ेगा।

Jio में caller tune set करने के लिए 3 तरीके है, लेकिन इस पोस्ट में आपको सबसे आसान तरीका बताने वाला हूँ। जिसके द्वारा बस दो मिनट में आप मनचाहे song को अपना caller tune सेट कर सकेंगे। तो चलिए शुरू करते है।

Jiotune सेट करने के लिए सबसे पहले अपने मोबाइल में JioMusic app download करना है। तो चलिए सबसे पहले यहाँ से इस एप्प को डाउनलोड कर लीजिये फिर आपको caller tune set करने का तरीका बताएँगे। अगर आपने पहले से ही जिओ म्यूजिक डाउनलोड कर रखें है तो आगे पढ़िए।
JioMusic डाउनलोड करने के बाद इसे ओपन कीजिये। फिर इसमें लॉगिन कीजिये। आप बिना अकाउंट बनाये सिम के द्वारा भी Sign In कर सकते है। इसके बाद जिओ म्यूजिक एप्प ओपन हो जायेगा। होम पेज पर अलग-अलग केटेगरी में song show होगा।

आपको जिस भी song को caller tune set करना है उसे सर्च बॉक्स में सर्च कीजिये। जैसे नीचे स्क्रीनशॉट में बताया गया है –

सर्च करने पर उस song से सम्बंधित सारे गाने आ जायेंगे। यहाँ कॉलर tune सेट करना है उस song पर टैप कीजिये। जैसे ही सांग पर टैप करेंगे नीचे सांग प्ले बार ओपन हो जायेगा और सांग प्ले होने लगेगा। इसे अपना jiotune सेट करने के लिए सांग प्ले बार पर टैप कीजिये। नीचे स्क्रीनशॉट में भी आप देख सकते है –
इसके बाद प्ले बार फुलस्क्रीन में ओपन हो जायेगा। यहां song डाउनलोड, शेयर ऑप्शन के साथ Set as a JioTune का भी ऑप्शन मिलेगा। इस गाने को अपना caller tune set करने के लिए Set as a JioTune पर टैप कीजिये।

ध्यान दें – अगर Set as a JioTune का ऑप्शन हाईड रहेगा तो इसका मतलब वो गाना कॉलर tune के लिए उपलब्ध नहीं है। आप कोई दूसरा गाना Try कीजिये।
अगले स्टेप में एक कन्फर्मेशन विंडो ओपन होगा। यहाँ फिर से Set as a JioTune पर टैप कर दें। जैसे नीचे स्क्रीनशॉट में बताया गया है –
अब आपको jio sim पर caller tune set होने का confirmation मैसेज प्राप्त होगा। आप किसी दूसरे मोबाइल से कॉल करके भी कन्फर्म कर सकते है। इस तरह हम बहुत आसानी से अपने जिओ सिम पर कॉलर ट्यून सेट कर सकते है।

Jio में Caller Tune Set करने के अन्य तरीके

» SMS Number के द्वारा –

आप अपने जिओ सिम से 56789 पर SMS करके भी caller tune set कर सकते है। बस आपको मैसेज बॉक्स में JT टाइप करके 56789 number पर SMS करना है। उसके बाद कोई भी गाना सेलेक्ट करके रिप्लाई कर देना है।
» किसी अन्य जिओ ट्यून को स्टार (*) बटन के द्वारा कॉपी करके –
अगर आप किसी को कॉल करते है और उसके सिम पर कॉलर ट्यून एक्टिवेट है तो अपने फ़ोन में स्टार (*) दबाकर भी उसके गाने को कॉपी कर सकते है। उसका कॉलर ट्यून आपके jio sim पर भी activate हो जायेगा।

इस पोस्ट में jio me caller tune set kaise kare ? इसकी जानकारी पूरी जानकारी स्टेप by आसान तरीके से बताया है। फिर भी इसमें आपको किसी तरह की परेशानी आये या आपके मन में कोई सवाल हो तो नीचे कमेंट बॉक्स में पूछ सकते है।
Jio में caller tune set करने का तरीका आपको पसंद आये तो इस पोस्ट को नीचे शेयर बटन के द्वारा अपने दोस्तों को शेयर करना ना भूलें।



कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Post Top Ad

Responsive Ads Here